Sunday, October 21, 2018

Height (Lambai) Kaise Growth (Badhaye) Kare Best 6 Tips

How Grow Your Height In Hindi
Lambai Ko Badhaaye.
Aaj Ham Na Baat Karenge Thoda Health Ke Bare Me Ab Jaisa Ki Aap
Log Jante Ho Ki Har Insaan Ka Health Achcha Hona Chahiye Ek Dam Fit Hona Chahiye Na Jaada Mota Hona

Chahiye Aur Na hi Jyada Patla Hona Chahiye Aur Iske Alawa Uski Height Bhi Badhiya Honi Chahiye To Aajka

Hamara Topic Height Ke Upar Hai Lambai Ya Height Kaise Badhaaye Janiye Hindi Me.

Increase Height (लम्बाई)

Insaan Ki Highet Achchi Honi Chahiye Har Insaan Chahta Hai Ki Uski Height Kisi Se Kam Na Ho. Kyoki Aaj Kal Kai

Sare Log Jinki Umar 17- 18 Ho Jati Hai To Ubki Height Bahut Kam Me Hi Ruk Jaati Hai Waise Iska Bhi Ilaaj Hai 17- 18 Ke Age Me Kaafi Had Tak Height

Badhaayi Ja Sakti Hai Bas Uske Liye Kuchch Routine Banana Hoga Aur Kuchch Cheeje Follow Karne Padengi.
*Heart Attack Kya Hai? Aur Isse Kaise Bache

1. 8 Hours Ki Neend Jaroor Le.

Kuchch Bachche Hote Hai Jo 8 Ghante Se Kam Sote Hai Waise To Best Hour To 7 Ghanta Ka Hai But Yaha Height

Badhane Ki Baat Hoti Hai So Apko 8 Ghante Sona Hoga Kyoki Sabse Jyada Height Increase Raat Ke Samay

Process Hoti Hai. Aur 7 Ghante Tak Jaroori Hota Hai But 1 Hour Extra Dene Vo Growth Process Poori Ho Jati Hai aur Achchi Tarah Se Hoti Hai.
*Android Mobile Ke Bare Me 5 Jhoothi Bate

2. Do Exercises (योग और व्ययाम)

Hamari Height Rukne Ka Sabse Bada Karan Hota Ki Jo Hamari Body Hoti Hai Vo Tight Ho Jati Hai Badhti Age

Me So Agar Aap Yoga Karte Hai To Yeh Achchi Baat Hai Kyoki Isse Hamari

Body Stretch Hoti Hai Jisse Lambai Achche Se Khichti Hai.
*Android 9.0 P Kya Hai? Janiye Best 6 Features

3. Hanging (लटकना)

Agar Ap Height Badhane Ke Liye Bahut Kuchch Try Kar Rahe Hai To Uske Sath Mai Apko Recommend

Karunga Ki Aap Latke Jaroir Kyoki Latakne Se Hamari Body Stretch Hoti Hai And Jo Hamari Height Badhani

Sabse Jyada Madad Karti Hai Vo Hai रीढ़ की हड्डी Agar aap Latakte Hai To Ye

Isse Seedhi Hoti Hai Jisse Height Badhne Me Bahht Madad Milti Hai.
*Google Ke 5 Best Apps Jo Apke Liye Hai

4. Seedha Chale.

Hamme Se Kai Logo Ki Adat Hoti Jab Bhi Ham Chalte Hai To Hamari रीढ़ की हड्डी Neeche Jhuki Hui Hoti Hai So Jab

Bhi Aap Chale To Sedhe Hokar Chale Isse Apke Pichche Ki Haddi Me Dabav Nahi Hota Kisi Bhi Tarah Ka Compress

Nahi Hota Jisse Apki रीढ़ की हड्डी Swatantra Rahti Hai Aur Height Badhne Me Help Milti Hai.
*Mobile Phone Ko Kaise Hang Hone Se Save Kare

5. Play Sports Games.

Agar Aap Sports Ke Saukeen Hai To Ye Bahut Achchi Baat Hai Kyoki Isse Bhi Apki Lambaai Badhti Hai Sports Me

Aap Run Karte Hai Jisse Apke Pair Stretch Me Hote Hai Aur Aap Sports

Me Kisi Bhi Tarah Khelte Hai Aur Har Part Se Stretch Hote Hai.
*Mobile Browsing Ko Desktop Browsing Kaise Banaaye

6. Eat Right Food.

Agar Aap Sahi Khana Nahi Khaayenge To Apki Height Ho Sakta Hai Na Badhe Kyoki Upar Ki Jo Cheeje Hai

Bina Achche Khana Ke Nahi Kaam Kar Sakti Hai Yaha Apke Liye Khane

Ke Liye Aur Khane Ka Time Batata Hu Ki Kaise Follow Kare.
*Android Phone Ke Liye 5 Best Antivirus
  1. 3 Time Khana Khaay.
  2. Doodh Jaroor Piye.
  3. Paani Ki Kami Na Hone De.
  4. Calcium Se Bhari Cheeje Jyada Khaay.
  5. Anaar Kha Sakte Hai.
  6. Palak Khaay.
  7. Teeno Time 5- 5 Roti Khaay.
  8. Chawal Aur Sabji Jyada Khaay.
  9. Vitamin aur Protein Se Bhari Cheeje Jaroir Khaay.
  10. Khana Me Kami Na Kare Bhook Na Lage Fir Bhi Khana Thoda Bahut Kha Le.

7. Conclusion.

Mai Har Aadmi Ko Dekhta Hu Unki Height Bahut Hi Kam Rahti Hai. Jo Maine Upar Bataya Hua Hai Usse To Apki Badhegi Hi But Height Rukne Ka Karan Hai Achcha Routine Na Hona Aur Khaan- Paan Dhang Se Na Karna So Ye Sudhar Le. I Hope You Loved This Post So Share It Please.

No comments:

Post a Comment

1. If There is a Question in Your Mind Then Definitely ask by Commenting Here.
2. You use Hindi or English Language.
3. Don't Spam Here.
4. Don't Share any Link Or Website Here
Thank You